Monday, November 28, 2022 at 1:06 PM

राशिफल : 18 दिसंबर 2018, मेष राशि में चंद्रमा रहेगा दिन मंगलकारी !

राशिफल : 18 दिसंबर 2018, मेष राशि में चंद्रमा रहेगा दिन मंगलकारी !

मेष:
गणेशजी के आशीर्वाद से आज आपका दिन अनुकूलता से परिपूर्ण रहेगा। आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। इससे आप मन में हर्ष और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आर्थिक क्षेत्र में आपका दिन लाभदायक साबित होगा। मित्रों और सगे-सम्बंधियों से मुलाकात होगी। इससे आपका घरेलू वातावरण आनंद और उल्लास से भरा रहेगा। उत्तम वस्त्र और भोजन की प्राप्ति होगी। मित्र वर्ग तथा शुभेच्छकों की तरफ से भेंट-उपहार मिलने से प्रसन्नता अनुभव करेंगे।

वृषभ:
आज के दिन गणेशजी आपको सावधानीपूर्वक चलने की सलाह देते हैं। आज आपका मन अनेक प्रकार की चिंताओं से घिरा रह सकता है। स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। आंखों में तकलीफ हो सकती है। स्नेहीजनों और परिवारजनों के साथ मनमुटाव की आशंका है। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। आज बिना-सोचे समझे कोई निर्णय न लें। बातचीत में सरलता रखें, किसी के साथ गलतफहमी पैदा न हो इसका ध्यान रखें।

मिथुन:
आज का दिन विविध लाभों की प्राप्ति करानेवाला साबित होगा। परिवार में संतान और जीवनसाथी से लाभदायक समाचार मिलेंगे। मित्रों से मुलाकात होगी, आनंदित रहेंगे। व्यापारी वर्ग की आय में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी। स्त्री मित्रों की तरफ से लाभ मिलेंगे। आनंददायक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क:
नौकरी या व्यवसाय करनेवालों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। नौकरीपेशा करनेवालों पर अधिकारियों की कृपादृष्टि रहने से पदोन्नति होने की संभावना है। आज अधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मामलों के विषय में खुले मन से चर्चा होगी। शारीर स्वस्थ्य रहेगा और मानसिक ताजगी का अनुभव करेंगे। माता के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। धन मान-सम्मान के आप हकदार बनेंगे। आज घर की शोभा बढ़ाने में आप रुचि लेंगे। वाहन सुख मिलेगा। सरकार की तरफ से लाभ होगा।

सिंह:
आज का दिन शुभ फलदायक होगा। आप धार्मिक और मांगलिक कार्यों में उपस्थित रहेंगे। आपका व्यवहार न्यायप्रिय रहेगा। धार्मिक प्रवास का आयोजन होगा। स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। पेट दर्द से परेशानी हो सकती है। विदेश में रहनेवाले स्वजनों का समाचार मिलेगा। अधिकारियों के साथ सावधानीपूर्वक व्यवहार करें। नौकरी धंधे में तकलीफ हो सकती है। संतानों की चिंता रहेगी।

कन्या:
आज खान-पान में सावधानी बरतें। गुस्से की मात्रा अधिक रहेगी। वाणी पर संयम रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। पैतृक संपत्ति या विरासत से सम्बंधित समस्याएं पैदा होगी। महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने से बचे। शत्रुओं से संभलकर रहें। संभव हो तो नया काम आज टाल दें।

तुला:
दिन सफलता और आमोद-प्रमोद से भरा होगा। आप पूरे दिन मन में प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। सार्वजनिक जीवन सम्बंधी कार्यों में सफलता और सिद्धि प्राप्त करेंगे। आज विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से आप खास प्रभावित होंगे। मौज-मस्ती के पीछे खर्च होगा। नए वस्त्राभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। उत्तम भोजन और वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक:
आज का दिन सब तरह से सुखमय बीतेगा। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। सेहत अच्छी रहेगी, मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी करनेवालों को साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। धनलाभ होगा। अधूरे कार्य आज पूरे होंगे।

धनु:
आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। पेट में तकलीफ हो सकती है। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के संबंध में मन परेशान रहेगा। कार्य में सफलता न मिलने से क्रोध होगा। क्रोध की भावना पर काबू रखें। प्रणय के लिए उचित समय है। प्रिय व्यक्ति के साथ रोमांचक क्षणों का आनंद उठा सकेंगे। साहित्य और लेखन के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। बातचीत तथा बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहना हितकर है।

मकर:
गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा। जिससे मन में खिन्नता अनुभव होगा। शरीर में स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। सार्वजनिक जीवन में मानहानि होने की आशंका रहेगी। छाती में दर्द रहने की आशंका है। कार्यक्षेत्र में स्त्रियों से संभलकर रहें।

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि आज आप तन-मन से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल दूर होने से आपका उत्साह बढ़ेगा। भाई-बंधुओं से साथ मिलकर कुछ नया काम कर सकते हैं। मित्रों और संबंधियों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

मीन:
गणेशजी आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की सलाह देते हैं। क्रोध के कारण किसी के साथ तकरार या मनमुटाव होने की आशंका है। शारीरिक कष्ट का अनुभव होगा। विशेष रूप से आंख का ध्यान रखें। अपके अपने ही किसी बात से आपका विरोध करेंगे। फिजूलखर्ची से बचें। नकारात्मक विचार आपके मन पर हावी न हों, इसका ध्यान रखें। खान-पान पर संयम रखें।

Check Also

आज का दिन इन 5 राशियों के लिए रहेगा शुभ, देखिए अपना राशिफल

राशिफल मेष – भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। स्‍वास्‍थ्‍य काफी बेहतर है। प्रेम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *