Wednesday, December 7, 2022 at 8:16 AM

रणवीर सिंह ने दीपिका को पहनाई करोड़ों की अंगूठी

दो दिन के लंबे इंतजार के बाद आखिर कार दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ) और रणवीर सिंह ( Ranveer Singh ) की शादी की तस्वीरे फैन्स के सामने आ ही गई। गुरुवार को शादी की सारी रस्में पूरी होने के बाद इस जोड़े ने इंस्टाग्राम पर दोनों रिवाजों से हुई शादी की एक-एक तस्वीर शेयर की। दीपिका ने कोंकणी और सिंधी परंपराओ से हुई दोनों शादी की फोटो डाली है। जिसमें बॉलीवुड का यह हिट कपल बेहद खुश दिख रहा है।

Image result for रणवीर सिंह ने दीपिका को पहनाई करोड़ों की अंगूठी

दीपिका के फोटो शेयर करते ही सोशल मीडिया पर इन्हें देखने के लिए फैंस का तहलका मच गया है। फैन्स के बीच में तस्वीरों को लेकर दीवानगी का आलम कैसा था इसी से समझ लीजिए कि जैसे ही दीपिका के इंस्टाग्राम से ये तस्वीरें पोस्ट की गईं, उसके महज 2 घंटे के भीतर इन तस्वीरों को 26 लाख के करीब लाइक्स मिले और अब खबर बनने तक 51 लाख लाइक्स मिल चुके हैं। दीपवीर ( DeepVeer ) की शादी की तस्‍वीर सामने आते ही सब का ध्‍यान दुल्‍हन लाल जोड़े में सजी दीपिका पादुकोण की हाथ की अंगूठियों पर गया। खुबसूरत अंगूठियों से सजे दीपिका के हाथ में उनकी सगाई की भी अंगूठी नजर आ रही है। डायमंड की यह खूबसूरत रिंग दीपिका के हाथों पर काफी जच रही है। आपको बता दें कि रणवीर ने अपनी ‘मस्‍तानी’ के लिए करोड़ों की यह रिंग काफी समय लेकर बनवाई है।

Image result for रणवीर सिंह ने दीपिका को पहनाई करोड़ों की अंगूठी

अगर आप जानना चाहते हैं कि इस अंगूठी की कीमत कितनी है तो आपको बता दें कि इसकी कीमत 2.7 करोड़ के आसपास बताई जा रही है। यह सिंगल सोलिटेयर स्कवेयर डायमंड रिंग है, जो काफी खूबसूरत है। बता दें कि पिछले साल शादी के बंधन में बंधी अनुष्‍का शर्मा को उनके पति विराट कोहली ने लगभग 1 करोड़ की हीरे की अंगूठी पहनाई थी। जबकि वहीं सोनम कपूर की वेडिंग रिंग की कीमत 90 लाख बताई जा रही है।

दीपिका और रणवीर ने कोंकणी और सिंधी रीति-रिवाज में शादी की है। इन दोनों सितारों ने पूरा ध्‍यान रखा कि उनकी शादी की कोई भी तस्‍वीर सोशल मीडिया पर उनके पोस्‍ट करने से पहले न पहुंचे। इसी के चलते शादी में शरीक हुए मेहमानों को भी फोन ले जाने की इजाजत नहीं थी।

इटली में हुई इस ग्रैंड वेडिंग के लिए लेक कोमो के किनारे बने इस विला को दोनों दिन अलग-अलग थीम के साथ सजाया गया। पहले दिन जहां कोंकणी शादी के लिए यह विला सफेद फूलों की थीम से सजा था, वहीं गुरुवार को हुई पंजाबी-सिंधी शादी के लिए लाल रंग की थीम रखी गई है। दीपिका अपनी शादी में फैशन डिजाइनर सब्‍यसाची के खूबसूरत ड्रेस और ज्‍वेलरी में नजर आईं।

बड़े ही फ़िल्मी अंदाज़ में रणवीर के पिता ने दीपिका बहू को कही यह बात

दीपिका-रणवीर ( Deepika Ranveer Marriage ) की इस शादी में बेहद करीबी लोग शामिल हुए थे, इन करीबियों में एक हैं रणवीर सिंह की स्टाइलिस्ट निताशा गौरव, निताशा ने इस न्यूली वेड कपल की एक तस्वीर को अपनी इंस्टाग्राम की स्टोरी में लगाया है और इस स्टोरी में बताया है कि रणवीर के पिता जगजीत भवनानी ने अपनी बहू दीपिका को सात फेरों के बाद क्या कह कर बधाई दी। निताशा के पोस्ट के मुताबिक रणवीर के पिता ने शादी के बाद दीपिका को बड़े ही फिल्मी अंदाज में बधाई दी। उन्होंने दीपिका और रणवीर की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के गाने (ये दीवानी तो मस्तानी हो गई) का इस्तेमाल करते हुए तुकबंदी बनाई और कहा, ‘ये दीवानी तो भवनानी हो गई।’ रणवीर के पिता की यह लाइन सुनकर लगता है, बेटे रणवीर की तरह ही वह खुद भी बड़े फिल्मी हैं। आपको बता दें रणवीर सिंह का सरनेम भवनानी है, लेकिन रणवीर अपने नाम के साथ भवनानी नाम नहीं लगाते हैं।

शादी की तारीख चुनने के पीछे भी एक खास कनेक्शन था। दरअसल रणवीर और दीपिका की साथ में पहली फिल्म यानी संजय लीला भंसाली की ‘रामलीला’ 15 नवंबर को ही रिलीज हुई थी। इसलिए शादी के लिए ये तारीख तय की गई थी। ‘रामलीला’ के बाद दीपिका और रणवीर ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’ में साथ काम किया। बाजीराव मस्तानी में दीपिका-रणवीर की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। शादी के बाद दीपवीर 28 नवंबर को मुंबई में रिसेप्शन पार्टी देंगे। खास बात यह है रणवीर और दीपिका अपने रिसेप्शन में गिफ्ट्स नहीं स्वीकार करेंगे। इन दोनों ने अपने रिसेप्शन के इन्विटेशन कार्ड के जरिए अपने मेहमानों से अपील की है कि वे जो भी तोहफे देना चाहते हैं उसे एक संस्था को चैरिटी के लिए डोनेट कर दें। गौरतलब है कि दीपवीर की ये जोड़ी एक संस्था से जुड़ी हुई है और वे चाहते हैं कि उन्हें मिलने वाले सभी गिफ्ट्स को चैरिटी के रूप में इस संस्था को डोनेट कर दिया जाए। शादी के बाद यह कपल 18 नवम्बर को भारत वापस आएगा। दोनों ने शादी के बाद इंडस्ट्री और फैमिली फ्रेंड्स के लिए दो रिसेप्शन रखे हैं। पहला 21 नवम्बर को दीपिका के होमटाउन बेंगलुरु में होगा। जबकि दूसरा 28 नवम्बर को मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में होगा।

Check Also

मुंबई के अस्पताल में भर्ती जुबिन नौटियाल की पहली तस्वीर हुई सोशल मीडिया पर वायरल

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर जुबिन नौटियाल को लेकर हाल ही में एक बुरी खबर …