Monday, November 28, 2022 at 5:10 PM

भाजपा सरकार के खिलाफ साजिश कर रही है सपा : सीएम योगी

शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) भाजपा सरकार के खिलाफ साजिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सपा के कार्यकर्ता अपने घरों के पशु खेतों में छोड़कर हल्ला मचाते हैं। रविवार को मुख्यमंत्री शाहजहांपुर के नवादा दरोवस्त में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोशाला के निर्माण के लिए हर जिले में एक करोड़ 30 लाख रुपये दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हर जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि जिला पंचायत मद से गोशाला का निर्माण कराए। इसके बाद व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अमर शहीदों का सम्मान बनाए रखने के साथ किसानों, नौजवानों के हितों का ध्यान रखने रखने क लिए संकल्पबद्ध होने की बात कही इससे पहले उन्होंने तमाम योजनाओं का शिलान्यास व नए कार्यों का लोकार्पण किया। योगी ने कहा कि अमर शहीदों के सम्मान से प्रदेश सरकार पीछे नहीं हटेगी।

जिले के अमर शहीद पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां और ठाकुर रोशन सिंह के साथ ही राजेंद्र प्रसाद लोहड़ी, चंद्रशेखर आजाद जैसे महापुरुषों का सम्मान हमेशा से प्रदेश सरकार करती आई है आगे भी करती रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शाहजहांपुर की धरती से अमर शहीदों को बारंबार प्रणाम करते हैं। उनका प्रयास होगा कि महापुरुषों के नाम पर महाविद्यालय, इंटर कॉलेज का निर्माण कराया जाए। नवादा दरोवस्त में जिस महाविद्यालय का निर्माण कराया जाएगा, उसके लिए भी जल्द धनराशि देकर काम पूरा कराएंगे। कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हितों में काम कर रही है। प्रदेश के लघु एवं सीमांत किसानों को कर्ज माफी का लाभ दिया जा चुका है।

नौजवानों के भविष्य के साथ नहीं होने देंगे खिलवाड़

इसके साथ ही नौजवानों के सम्मान में भी किसी तरह की कमी आने नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि नौजवानों के भविष्य के साथ किसी तरह का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। प्रदेश में नौजवानों के लिए रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है और आने वाले समय में नौजवानों को नौकरियों में नियुक्ति की जाएगी।

सीएम योगी ने बताया कि अब तक सवा लाख नौजवानों को नौकरी दी जा चुकी है। जनवरी में 69 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। नौजवानों की लिए पुलिस भर्ती भी होनी है, जिसमें नौजवान युवाओं को प्रयास करने चाहिए। इसी तरह से प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठे, उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना होगा।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *