Wednesday, December 7, 2022 at 8:01 AM

बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में होती है तेजी से उतनी ही सेक्स की चाहत

कहा जाता है बढ़ती उम्र के साथ सेक्स की चाहत भी बढ़ती जाती है. इस पर शोध में भी ये बात सामने आ चुकी है. महिलाओं में सेक्स की उतनी ही चाह होती है जितनी पुरुषों में होती है. हाल ही में हुए एक शोध में एक्सपर्ट्स ने बताया है कि उम्र बढ़ने के साथ ही महिलाओं में सेक्स के प्रति उत्साह भी बढ़ जाता है.

Image result for बढ़ती उम्र के साथ महिलाओं में होती है तेजी से उतनी ही सेक्स की चाहत

दरअसल, यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग के शोधकर्ताओं ने 39 महिलाओं से सेक्स के टॉपिक पर बातचीत की. एक्सपर्ट्स ने सबसे ये जानने की कोशिश की कि उम्र के साथ उनकी सेक्स लाइफ में क्या-क्या बदलाव आये हैं. इस स्टडी के अनुसार सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह सामने आई कि महिलाओं ने किसी तरह के नेगेटिव बदलाव का सामना करने के लिए सेक्स के भावनात्मक और अंतरंग पहलुओं पर ज्यादा जोर दिया.

कुछ ने अपनी उम्र और मेनॉपॉज संबंधित शारीरिक बदलाव से निपटने के लिए कुछ अलग तरीकों पर ज्यादा ध्यान शुरू किया. इसमें फोरप्ले पर ज्यादा समय देना, नई सेक्शुअल पोजिशंस ट्राइ करना शामिल है. लेकिन कुछ महिलाओं में मेनॉपॉज के दौरान हार्मोन में होने वाले बदलाव के कारण सेक्स के प्रति कम चाहत पाई गई. सेक्स के प्रति कम चाहत के लिए नौकरी का स्ट्रेस या फैमिली लाइफ की समस्याओं या ख़राब रिलेशन को बताया है. उनमें से ज्यादातर महिलाओं ने बताया कि पतियों के मुकाबले में उनके अन्दर सेक्स की ज्यादा चाहत है.

Check Also

आईशैडो लगाने का ठीक व जबरदस्त उपाय नहीं जानती होंगी आप…

ग्लिटर आईशैडो चेहरे को अनाकर्षक बना सकता है. इसके लिए ठीक रंग के चुनाव के अतिरिक्त ब्रैंड व प्रोडक्ट क्वॉलिटी की जाँच भी ज्ररूरी …