Monday, November 28, 2022 at 6:11 PM

बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन नहीं, कांग्रेस बना रही है ये रणनीति !

New Delhi. बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों में खींचतान जारी है। एक और एनडीए में सीट शेयरिंग पर फैसला नहीं होने पर विवाद बढ़ता जा रहा है तो वहीं, महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला किसी के पल्ले नहीं पर रहा है। ऐसे में जहां कांग्रेस अलग ताल ठोक रही है, वहीं अन्य दल भी अपने-अपने दावे कर रहे हैं। इस बीच अब कांग्रेस की ओर से बिहार की सीटों पर चुनाव के लिए बड़ा बयान आया है, जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस बिहार में सभी 40 सीटों पर लड़ेगी।

कांग्रेस

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि पार्टी प्रदेश की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। जहां हम चुनाव नहीं लड़ेंगे वहां सहयोगी दल आरजेडी और अन्य पार्टियों को उतारा जाएगा। शक्ति सिंह गोहिल के इस बयान के दो मायने निकल के सामने आ रहे हैं।

एक तो कांग्रेस इस बयान के साथ खुद को बिहार में महागठबंधन का बड़ा भाई बताने की कोशिश कर रही है। वहीं, दूसरे मायने यह है कि कांग्रेस अपने यूपीए को फिर से जिंदा करना चाहती है जिसने काफी समय से महागठबंधन का रूप ले लिया है। चुकि अब तक महागठबंधन का नेता साफ नहीं हो पाया है इसलिए अब कांग्रेस यूपीए की सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है।

दरअसल तीन राज्यों में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद अब पार्टी का रुख बदल गया है। पार्टी अब फिर से यूपीए को पटरी पर लाना चाहती है जिसका प्रमुख दल कांग्रेस है। बीजेपी की सरकार आने के बाद कांग्रेस को मिली लगातार हार से यूपीए कहीं दिख नहीं रहा, क्योंकि सभी दल मिलकर इसे महागठबंधन का नाम दे रहे हैं। हालांकि कांग्रेस भी इसके लिए तैयार थी लेकिन अब तीन राज्यों में बड़ी जीत के बाद हवा का रुख बदल रहा है।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *