Saturday, December 10, 2022 at 12:39 AM

यूपी: बाहर पुलिस मालखाने की रखवाली करती रही, अंदर चलती रही चूहों की दारू पार्टी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के चूहों ने तो ‘मधुशाला’ की समग्रता को ही कुतर दिया. पियक्कड़ चूहों ने पुलिस की सारी सिक्योरिटी कुतर डाली। मालखाने के बाहर पुलिस का सख्त पहरा था और अंदर रखी थी देसी शराब। चूहे जुगत लगाकर अंदर घुस गए। बाहर पुलिस मालखाने की रखवाली करती रही और अंदर चलती रही चूहों की दारू पार्टी।

उत्तर प्रदेश के बरेली में 750 लीटर शराब गटककर चूहों की फौज रफूचक्कर हो गई। कैंट पुलिस ने जब मालखाना खोला तो कुतरे हुए गैलन और केन देखकर हक्कीबक्की रह गई। यह शराब कई मुकदमों में बरामदगी का सामान था। यह अनूठा मामला है कैंट थाने का, जहां मालखाने में पुलिस ने मुकदमों में बरामद कच्ची शराब गैलन और केन में रखा था।

यहां मालखाने का चार्ज देने का विवाद चल रहा था और पुराने हेड मोहर्रिर चार्ज देने में हीलाहवाली कर रहे थे। इसी बीच एक कुत्ता खिड़की से मालखाने में घुस गया और मर गया। लेकिन मालखाना बंद होने की वजह से उसका शव बाहर नहीं निकल रहा था। मालखाने का चार्ज नहीं सौंपने का मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो हेड मोहर्रिर के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

जानकारी मिलते ही आननफानन हेड मोहर्रिर थाने पहुंच गया और मालखाने का चार्ज देने की प्रक्रिया शुरू हुई। इसके बाद जब मालखाने को खोला गया तो सामान का मिलान शुरू हुआ। उसमें करीब 1 हजार लीटर कच्ची शराब भी रखी थी। जब पुलिस ने मालखाने की सफाई की तो उसके होश उड़ गए। शराब के गैलन खाली पड़े थे और उसमें रखी 750 लीटर शराब गायब थी। गैलन के नीचे छेद हो गया था।

चूहों ने शराब का गैलेन और केन कुतर दिया। इतना ही नहीं, चर्चा है कि चूहों ने कई मुकदमों में बरामद माल भी नष्ट कर दिया है। फिलहाल इस मामले को अब पुलिस किसी तरह सुलझाने में जुटी है।

Check Also

ठंड के मौसम में फटी एड़ियों से निजात पाना चाहते हैं तो आजमाएँ ये उपाए

ठंड के मौसम में सिर्फ चेहरा ही नहीं बल्कि पूरी शरीर ड्राई हो जाता है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *