मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप दिन प्रतिदिन अपने एप्लिकेशन को अपग्रेड करते जा रहा है. फेसबुक के अधिकृत आने वाली इस कंपनी की खास बात ये है कि ये यूजर्स के एक्सपिरियंस को ध्यान में रखते हुए सारे अपग्रेडेशन करती है. इस ऐप से सिंपल टेक्स्ट, ऑडियो-विडियो कॉल से लेकर फाइल शेयर करने जैसी सुविधा उपलब्ध है. .

Image result for प्रतिदिन अपने एप्लिकेशन को अपग्रेड करते जा रहा व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप इस समय हर जगह प्रयोग किया जाता है. खास बात है कि गवर्नमेंट अथॉरिटीज भी रियल टाइम रिस्पॉन्स और आपस की बातचीत को आसान बनाने के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप का प्रयोग करती है. हालांकि, दूसरी तरफ ये भी कहा जाता है कि ज्यादातर यूजर्स इसके एडिक्टिव हो गए हैं और दिन में ज्यादातर समय इसी में बिताते हैं.
हालांकि, इसमें एक उत्सुकता होती है कि कौन ज्यादा मैसेज कर रहा है या फिर कौन सा ग्रुप ज्यादा बिजी है. हालांकि, अब इसके लिए एक ऐसा रास्ता है जिसके बारे में ज्यादातर यूजर नहीं जानते हैं.

यहां हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे पता चल सकता है कि कौन सा व्यक्तिगत चैट या व्हाट्सऐप ग्रुप सबसे ज्यादा एक्टिव है:-

>व्हाट्सऐप वेब की सहायता से अपने डेस्कटॉप/लैपटॉप पर व्हाट्सऐप खोलिए.
> सेटिंग ऑप्शन में जाइए.

> डेटा एंड स्टोरेज ऑप्शन पर क्लिक करिए.
> यहां से स्टोरेज यूजेज को टैप करिए.
> यहां एक लिस्ट मिलेगा जो मिलेगा जिसमें आपको जिस ग्रुप या कॉन्टेक्ट से सबसे ज्यादा चैट किए हैं उसके बारे में जानकारी मिलेगी.

बता दें कि दुनिया में 1 बिलियन से ज्यादा व्हाट्सऐप यूजर हैं. वहीं, 200 मिलियन से ज्यादा भारत में यूजर हैं. व्हाट्सऐप की ये फैसिलिटी इसे और यूजर फ्रेंडली बना सकती है. साथ ही लोग भी इससे खुद के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.