Thursday, February 9, 2023 at 2:56 PM

पाक के इस क्रिकेटर ने खोली क्रिकेट टीम की पोल कहा :’यहाँ हिंदु खिलाडियों के साथ ऐसा हमेशा…’

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर ने हाल ही में बड़ा खुलासा करके पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मुश्किल बढ़ी दी हैं। दरअसल अख्तर ने खुलासा करके बताया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम में दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव होता था क्योंकि वह एक हिंदु थे ।


शोएब अख्तर के इस खुलासे के बाद दानिश कनेरिया ने खुद भी यह बात कबूली है कि हिंदु उनके वजह से उनके साथ पाकिस्तानी टीम में भेदभाव होता था। वैसे गौर किया जाए तो यह बात सच भी है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम हिंदुओं को इतना ज्यादा बढ़ाव नहीं मिला जितना भारत में मुस्लिम क्रिकेटरों को । पाकिस्तान के 67 साल के क्रिकेट इतिहास में केवल 2 ही हिंदु क्रिकेटर खेल सके।

इसमें एक दानिश कनेरिया और दूसरे अनिल दलपत रहे। इन दोनों ही क्रिकेटर के करियर की बात की जाए तो अनिल दलपत का करियर हालांकि ज्यादा लंबा नहीं रहा। उन्होंने केवल 9 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले । वह विकेटकीपर बल्लेबाज़ थे पर ज्यादा सफल नहीं रहे । उनके नाम टेस्ट में कुल 167 और वनड में कुल 87 रन दर्ज हैं। वह केवल 2 साल के लिए ही पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे हैं ।

उन्होंने टेस्ट में विकेट की पीछे 25 और वनडे में 15 खिलाड़ियों का शिकार किया । दानिश कनेरिया की बात की जाए तो वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम में खेलने वाले दूसरे हिंदु रहे । उनके नाम 261 विकेट और वनडे में 15 विकेट दर्ज हैं । उन्होंने करियर का अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई 2010 में नॉटिंगम में खेला था । भारत के खिलाफ इस खिलाड़ी ने 6 टेस्ट मुकाबले खेले और कुल 31 विकेट लिए।

Check Also

क्रिस गेल के साथ नजर आए MS Dhoni, ऐड शूट में निभाया पुलिस का किरदार

भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों दुनिया …