Saturday, December 10, 2022 at 1:28 AM

पाकिस्‍तान सरकार को बांध बनाने के लिए शख्‍स ने दान किए 8 करोड़

पाकिस्‍तान सरकार को बांध बनाने के लिए करीब करीब डेढ़ लाख करोड़ रुपए चाहिए, लेकिन उसके पास केवल 143 करोड़ रुपए ही हैं। खस्‍तहाल पाकिस्‍तान अब चैरिटी के भरोसे है। बांध बनाने के लिए चंदा जुटाकर पैसा इकट्ठा किया जा रहा है। बांध बनाने के लिए रकम जुटाने का कार्य खुद पाकिस्‍तान के चीफ जस्टिस की देख-रेख में हो रहा है। खुद पीएम इमरान खान भी इसके लिए जोर-शोर से मुहिम चला रहे हैं। पाकिस्‍तान सरकार और सुप्रीम कोर्ट की मुहिम के तहत काफी पैसा इकट्ठा भी हो रहा है। पाकिस्‍तान एक शख्‍स ने तो बांध के लिए 8 करोड़ रुपए दान कर दिए। इनका नाम है- शेख शाहिद, लेकिन इस दानवीर ने कभी सोचा नहीं होगा कि यह दान उनके लिए मुसीबत बन जाएगा। दरअसल, 8 करोड़ दान करने वाले शेख शाहिद के परिवार ने आपत्ति जता दी है। मामला इस कदर पेचीदा हो गया है कि नौबत शेख शाहिद के मेंटल चेक-अप तक पहुंच गई है।

Image result for पाकिस्‍तान सरकार को बांध बनाने के लिए शख्‍स ने दान किए 8 करोड़

शेख शाहिद की पत्‍नी ने कहा- ठीक नहीं है पति की दिमागी हालत

शेख शाहिद ने बांध निर्माण के लिए 8 करोड़ दान तो कर दिए, लेकिन जब परिवार को पता चला तो मामला कोर्ट पहुंच गया। पत्‍नी और तीन बेटों ने कोर्ट से कहा कि शेख शाहिद ने जो संपत्ति दान की है, उसमें उनकी सहमति नहीं ली गई। पत्‍नी से कोर्ट ने पूछा कि क्‍या उनके पति के साथ रिश्‍ते ठीक हैं। इस पर पत्‍नी ने अदालत को बताया कि संबंध बेहतर हैं, लेकिन पति की दिमागी हालत ठीक नहीं है। यही वजह से उन्‍होंने अपनी 8 करोड़ की संपत्ति दान कर दी है। पत्‍नी के बयान के आधार पर कोर्ट शेख शाहिद की दिमागी जांच कराए जाने का आदेश दिया है।

शरिया कानून के तहत स्‍वीकार नहीं होगी दान की गई संपत्ति

पाकिस्‍तान के सुप्रीम कोर्ट ने परिजनों की आशंका के आधार पर यह भी आदेश दिया है कि शेख शाहिद की ओर से दान की गई संपत्ति शरिया कानून के तहत स्‍वीकार नहीं जाएगी। अदालत ने अधिकारियों से कहा है कि वे शेख शाहिद का मेंटल चेक-अप कराएं और कोर्ट में रिपोर्ट सबमिट करें।

विदेशों में बसे पाकिस्‍तानियों से इमरान खान ने मांगे 1 हजार डॉलर

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बांध निर्माण में सहयोग के लिए विदेशों में बसे पाकिस्‍तानियों से एक हजार डॉलर दान करने की अपील की है। इमरान खान ने सरकारी टीवी पर बांध के लिए दान की अपील की है। चंदा जुटाने के लिए पाकिस्‍तान की सेना ने 100 करोड़ का चेक दिया है। चंदा एकत्र करने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं। टीवी और रेडियो पर विज्ञापन भी दिए जा रहे हैं। पाकिस्तान के उत्‍तरी क्षेत्र में दायमर-बाशा बांध और मोहमंद बांध बनाए जाने हैं। 30 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले मोहमंद का काम 2012 से जारी है। सवा लाख करोड़ रुपए की लागत वाले दायमर-बाशा बांध का कार्य अब तक शुरू भी नहीं हो सका है।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …