Wednesday, December 7, 2022 at 8:12 AM

दोपहर बाद शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल

सोमवार दोपहर आकस्मित शेयर मार्केट में बड़ा उछाल देखने को मिला. सेंसेक्स  निफ्टी दोनों दिन में नयी ऊंचाई पर पहुंच गया. सेंसेक्स 533.38 अंकों की बढ़त के साथ 33,882 के स्तर पर है. वहीं निफ्टी भी 153 अंक चढ़कर 10,183 के स्तर पर पहुंच गया है.Image result for दोपहर बाद शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल

इस तेजी की वजह बैंक, फार्मा, ऑटो  रियल्टी शेयरों में खरीददारी बढ़ना है जिसकी वजह से दोपहर को घरेलू शेयर मार्केट में तेजी बढ़ गई है. इस तेजी की वजह से सेंसेक्स  निफ्टी दोनों दिन की ऊंचाई पर पहुंच गया है.

आज प्रातः काल भी जब मार्केट खुला तो वह बढ़त के साथ खुला था बाद में कुछ समय के लिए निर्बल पड़ा लेकिन दोपहर बाद फिर से इसमें जबरदस्त उछाल देखने को मिल रही है.

कारोबार के दौरान पीएसयू बैंक इंडेक्स में छह फीसदी, फार्मा इंडेक्स में चार प्रतिशत से अधिक की तेजी दर्ज की गई है. आईसीआईसीआई  बैंक में नौ फीसदी, एसबीआई में 5.53 फीसदी, एक्सिस बैंक में  6.36 प्रतिशत  डिविस लैब में 14.52 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है.

आज बढ़त के दौरान लगातार  मिडकैप  स्मॉलकैप शेयरों में खरीददारी देखने को मिली. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.50  फीसदी बढ़ा, जबकि निफ्टी मिडकैप में छोटी तेजी दर्ज की गई.

इसके साथ ही बीएसई के स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.48  फीसदी तक की छोटी बढ़त देखने को मिल रही है. लेकिन इस बढ़त के बीच  कोटक बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी, ओएनजीसी, एचयूएल, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस  विप्रो के शेयर निर्बल बने हुए हैं.

Check Also

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज दिखा बड़ा बदलाव, फटाफट चेक करें रेट

ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन उछाल दिखा,  असर आज …