Tuesday, November 29, 2022 at 3:22 AM

तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव ने की पीएम मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

New Delhi. तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुलाकात की। तेलंगाना विधानसभा चुनाव जीतकर दोबारा सत्ता में आने के बाद राव की यह पीएम मोदी के साथ पहली बैठक थी।

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की। इनमें दस पिछड़े जिलों के लिए फंड जारी करना, तेलंगाना के लिए अलग हाईकोर्ट का गठन, नए जिलों में केन्द्रीय विद्यालय और करीमनगर जिले में नए आईआईटी का निर्माण शामिल है।

पीएम मोदी के साथ के. चंद्रशेखर राव की यह मुलाकात ओडिशा के उनके समकक्षीय नवीन पटनायक के साथ रविवार की बैठक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ सोमवार को हुई मुलाकात के बाद हुई है।

सोमवार की रात से दिल्ली में मौजूद TRS प्रमुख की योजना बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के साथ मुलाकात करने की भी है। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि वे आनेवाले दिनों में हैदराबाद जाकर राव के साथ मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वे राव के साथ हैदराबाद में 6 जनवरी के बाद मुलाकात करेंगे क्योंकि वे 25 और 26 दिसंबर को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के चलते दिल्ली में नहीं होंगे।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *