Wednesday, December 7, 2022 at 9:03 AM

ट्रंप ने रविवार को अपने प्रशासन के इस फैसले का किया बचाव

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को अपने प्रशासन के फैसला का बचाव किया। जिसमें पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता में कटौती की गई थी। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका से अरबों रुपये लेने के बाद भी पाकिस्तान ने हमारे लिए कुछ नहीं किया।

बता दें कि अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में 2 बिलियन डॉलर की कटौती की है क्योंकि उसने आतंकियों के खिलाफ कोई सख्त कदम नहीं उठाया।

फॉक्स न्यूज पर रविवार को एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में रहता था और अमेरिका पाकिस्तान का समर्थन कर रहा था। ट्रंप ने कहा, “हम उन्हें हर साल 1.3 बिलियन डॉलर दे रहे थे, जो अब हम उसे कभी नहीं देंगे, वैसे, मैंने इसे खत्म कर दिया क्योंकि उसने हमारे लिए कुछ नहीं किया।”

उन्होंने कहा कि “मिलिट्री अकेडमी के पास पाकिस्तान में वो (लादेन) रह रहा था , पाकिस्तान में सभी को पता था कि वो वहां है।” बता दें ट्रंप ने उसी घर का हवाला देते हुए ये बात कही जहां लादेन साल 2011 में अमेरिकी सील्स द्वारा मारा गया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सरकार कई बार इस बात को खारिज कर चुकी है कि वह जानती थी कि लादेन वहां रह रहा था। लेकिन वह ये बात अमेरिका को मनवाने में नाकाम रही। अमेरिका को शुरू से ही लगता है कि पाकिस्तान को लादेन के बारे में पूरी जानकारी थी।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …