Tuesday, March 28, 2023 at 11:46 PM

टेस्ट मैच का जश्न नहीं मना सकेगा पाक, बताई ये वजह

करीब 10 वर्ष बाद पाक (Pakistan Cricket) में टेस्ट मैच शुरु हुआ था लेकिन पाक इस मैच का जश्न नहीं मना सकेगा। के बीच रावलपिंडी में प्रारम्भ हुए इस मैच में पहले ही दिन से मौसम की मार पड़ने लगी इसके बाद हर दिन दशा बिगड़ने लगी। हर दिन मैच में तेजी से ओवर कम होते रही व चौथे दिन तो एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

ओवर कम होते गए हर दिन
इस मैच में पहले दिन जहां 68.1 ओवर का खेल हुआ था तो वहीं दूसरे दिन भी बारिश व बेकार रौशनी के कारण सिर्फ 18.2 ओवरों का खेल हो सका था। इसके बाद तीसरे दिन केवल 5.2 ओवर ही फेंके जा सके व फिर चौथे दिन तो खेल प्रारम्भ हुए बिना लंच ले लिया। इसके बाद दिन का खेल भी समाप्त कर दिया गया।

तीसरे दिन फेंके जा सके सिर्फ 5 ओवर
इससे पहले तीसरा दिन भी बारिश से प्रभावित रहा व सिर्फ 5.2 ओवरों का ही खेल हो सका। उससे पहले दूसरे दिन भी बारिश व बेकार रौशनी के कारण सिर्फ 18.2 ओवरों का खेल हो सका था। तीसरे दिन स्थिति व बेकार हो गई। सटम्प्स की घोषणा तक श्रीलंका का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 282 रन है।

क्या हुआ था पहले दिन
पहले दिन बारिश के कारण पहले ही मैच देर से प्रारम्भ हुआ था। जैसे तैसे बारिश रुकने के बाद मैच प्रारम्भ हुआ व फिर बेकार लाइट ने दिन का खेल पूरा नहीं होने दिया। श्रीलंका ने दिन की आरंभ छह विकेट के नुकसान पर 263 रनों पर की थी। वह 5.2 ओवरों में सिर्फ 19 रन ही बना पाई थी। धनंजय डी सिल्वा ने अपने दूसरे दिन के स्कोर में 14 रनों का इजाफा किया व दिन का खेल समाप्त होने की घोषणा तक 87 रन बनाए थे। कुशल परेरा उनके साथ छह रन बनाकर नाबाद थे। ।

Check Also

रवि शास्त्री ने किया आलोचकों का मुंह बंद, बताया टीम इंडिया का ये खास प्लान

भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व कोच रवि शास्त्री का कहना है कि अगर भारत …