Tuesday, November 29, 2022 at 2:38 AM

जानिए सलमान के जीवन का ये पहलू

यूं तो बॉलीवुड के भाईजान सलामन खान हमेशा अपनी फिल्मों को लेकर सुर्ख़ियों में होते हैं लेकिन आज सलामन एक अलग वजह से चर्चाओं में हैं.Image result for जानिए सलमान के जीवन का ये पहलू

आपको बता दें कि आज 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट अपना आखिरी फैसला सुनाएगी.

ये तब की बात है जब सलमान फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के सिलसिले में राजस्थान में थे. यदि उन पर लगे आरोप साबित होते हैं, तो उन्हें अधिकतम छह साल की सजा हो सकती है.

लेकिन इस सब के बावजूद उनकी फैन फालोइंग में कोई कमी नहीं आई है. आज भी सलमान की फ़िल्में और सलमान बहुत अच्छी कमाई कर रहे हैं.

लेकिन क्या आपको पता है कि सलमान की पहली कमाई कितनी थी? कहां से शुरू हुआ था बॉलीवुड के भाईजान के सबसे अमीर एक्टर बनने तक का ये सफर? कितनी मेहनत करते हैं सलमान इस मुकाम तक पहुंचने में?

यकीन तो नहीं होगा आपको, लेकिन फिर भी सच है कि सलमान खान की पहली कमाई 75 रुपये थी. कुछ समय पहले सलमान खान ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में बताया था।

सलमान ने बताया कि उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक डांस शो में बतौर बैकग्राउंड डांसर परफॉर्म किया था. इसके लिए उन्हें 75 रुपये मिले थे.

बता दें कि सलमान का करियर 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ के साथ शुरू हुआ था. इस फिल्म से उनकी कितनी कमाई हुई, इसके बारे में तो कोई जानकारी नहीं मिलती है, लेकिन उनकी दूसरी फिल्म जो कि पहली हिट साबित हुई से उन्होंने अच्छे पैसे कमाए थे.

बता दें कि 2017 में आई फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट में सलमान खान टॉप पर थे. 2016 में भी वो इस लिस्ट में टॉप पर थे, उस साल उनकी कमाई 270 करोड़ रुपये बताई गई थी, वहीं साल 2017 में सलमान की कमाई थोड़ी कम रही है, लेकिन फिर भी 232 करोड़ रुपये की कमाई के साथ वो लिस्ट में पहले नंबर पर थे.

बिग बॉस 11 की लॉन्चिंग के दौरान भी जब कलर्स के सीईओ राज नायक से पूछा गया था कि क्या सच में सलमान को इस शो को होस्ट करने के लिए 11 करोड़ रुपये दिए गए हैं, तो राज ने कहा था कि सलमान की कीमत इतनी भी कम नहीं है. उनके इस बयान में काफी सच्चाई हो सकती है.

अब जबकि सलमान लगातार दूसरे साल फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले वाले सेलेब्स में पहले नंबर पर आ गए हैं, तो लगता है कि बिग बॉस के लिए सच में उन्होंने काफी मोटी फीस ली है की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले वाले सेलेब्स में पहले नंबर पर आ गए हैं, तो लगता है कि बिग बॉस के लिए सच में उन्होंने काफी मोटी फीस ली है.

बता दें कि साल 2016-17 में वो सबसे ज्यादा एडवांस टैक्स देने वाले सितारों में भी शुमार हुए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने 44.5 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स भरा था.

इससे पहले साल 2015-16 में वो 32.2 करोड़ रुपये बतौर एडवांस टैक्स दे चुके थे. बता दें कि एडवांस टैक्स वो इनकम टैक्स होता है, जो आपको दस हजार रुपये से ज्यादा के टैक्स देय पर देना होता है.

ये उसी साल भरना होता है, जिस साल आपकी इनकम हुई है. आमतौर पर कुल एडवांस टैक्स वित्त वर्ष में हुई कुल कमाई का 33 प्रतिशत होता है.

Check Also

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया ने इस वजह से लिया था शादी के 20 साल बाद तलाक का फैसला

बॉलीवुड स्टार्स की निजी जिंदगी की कहानी रील लाइफ से अलग होती है। फिल्मों में …