Monday, November 28, 2022 at 1:49 PM

छुपे हुए कैमरों से लड़कियों की वीडियो बनाता था मकान मालिक, गिरफ्तार

Mumbai. यदि आप किराए के किसी कमरे, हॉस्टल, होटल या पेइंग गेस्ट में रहती हैं तो आप थोड़ा सावधान हो जाएं। चूंकि हो सकता है कि आपकी गतिविधियों पर छुपे हुए कैमरे के जरिए कोई नजर रख रहा हो। यह छुपे हुए कैमरे इलेक्ट्रिक प्लग, पंखे के रेग्युलेटर, टेबर घड़ी, बल्ब और यहां तक कि मोबाइल चार्जर में भी लगे हो सकते हैं।

दक्षिण मुंबई के डीबी मार्ग पर स्थित पुलिस स्टेशन की पुलिस ने 47 साल के एक मकान मालिक को गिरफ्तार किया है जिसने तीन लड़कियों के कमरे में कथित तौर पर कैमरे लगाए हुए थे। यह लड़कियां पेइंग गेस्ट के तौर पर उसके 4 बेडरुम वाले अपमार्केट अपार्टमेंट के फ्लैट में रहती हैं। डीबी मार्ग पुलिस ने मकान मालिक को 19 दिसंबर को महिलाओं के शील को भंग करने और भारतीय सूचना प्रोद्योगिकी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है।

पुलिस का कहना है कि गिरगाम मेट्रोपोलटिन मजिस्ट्रेट ने आरोपी को 22 दिसंबर तक के लिए कुछ शर्तों पर जमानत दे दी है। पुलिस का कहना है कि आरोपी शादीशुदा नहीं है, वह अपने वृद्ध माता-पिता के साथ रहता है और उसका गिफ्ट बॉक्स की ट्रेडिंग का व्यवसाय है। पुलिस ने सभी छुपे हुए कैमरों को सीज कर लिया है जिसे कि उसने अपने हाइएंड मोबाइल फोन के चार्जर मे लगाया था। इसमें उसने अपने पेइंग गेस्ट की बहुत सारी वीडियो और ऑडियो क्लिपिंग को रिकॉर्ड किया हुआ था।

पुलिस के अनुसार आरोपी को तब पकड़ा गया जब उसने लड़कियों की कही हुई बातों को ठीक उसी तरह दोहराना शुरू कर दिया जैसा उन्होंने कहा था। एक अधिकारी ने कहा, ‘शुरुआत में लड़कियों को लगा कि मकान मालिक उनकी बातों को सुनता है। एक लड़की को अपने कमरे में एक इलेक्ट्रिक चार्जर मिला। जिसने उसका शक बढ़ाया और उसने उसके ऊपर कपड़ा रख दिया। इसके बाद आरोपी तुरंत लड़कियों के कमरे में चेकिंग के बहाने आया ताकि पता चल सके कि उन्होंने चार्जर पर कपड़ा क्यों रखा है। आरोपी ने लड़कियों को बताया कि वह चार्जर उसके टीवी का एंटीना बूस्टर है। इसके बाद लड़कियों ने उस चार्जर की तस्वीर खींची और उन्हें पता चला कि यह छुपा हुआ कैमरा है जो ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध है। फिर उन्होंने पुलिस में शिकायत की।’

Check Also

यरुशलम में दो बस स्टॉप पर हुए ब्लास्ट में एक युवक ने गवाई जान व 21 लोग घायल

यरुशलम में  दो बस स्टॉप पर हुए दो बम धमाकों में एक व्यक्ति की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *