Monday, November 28, 2022 at 5:38 PM

छत्तीसगढ़: चुनावों के एक दिन पहले बीजापुर में हुआ दूसरा नक्सली हमला

कांकेर जिले के अनंतगढ़ गांव में सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एनकाउंटर हुआ है. अभी तक एक जवान के घायल होने की खबर है. कोयली बेड़ा नाम की जगह पर माओवादियों ने हमले में सात विस्फोट लगातार किए हैं.

Image result for छत्तीसगढ़: चुनावों के एक दिन पहले दो नक्सली हमले, एक माओवादी ढेर

घटना प्रदेश की राजधानी रायपुर से 180 किलोमीटर दूर की है. हमला इलाके में प्रदेश चुनाव के लिए होने वाले मतदान से ठीक एक दिन पहले हुआ है.

एंटी नक्सल ऑपरेशन के एक सीनियर पुलिस अधिकारी पी सुंदराज के मुताबिक, BSF टीम पर उस वक्त हमला हुआ, जब वे पेट्रोलिंग कर रहे थे, इसी दौरान एक IED का विस्फोट हुआ. घायल जवान को हवाई मार्ग से रायपुर भेजा गया है. इलाके में हालात फिलहाल सामान्य हो चुके हैं.

सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच एक दूसरा एनकाउंटर बीजापुर में हुआ है. इसमें एक नक्सली मारा गया. नक्सली यूनिफॉर्म में था और उसका शव बरामद कर लिया गया है. वहीं एक दूसरे नक्सली को गिरफ्तार किया गया है.

नक्सलियों ने उस वक्त हमला किया, जब स्पेशल टॉस्क फोर्स एंटी माओवादी मिशन पर निकली हुई थी. ये हमले उस वक्त हो रहे हैं, जब बस्तर और राजनांदगांव जिलों की सुरक्षा बेहद कड़ी की गई है. करीब एक लाख जवानों को यहां तैनात किया गया है.

यहां सोमवार को पहले चरण के मतदान होने हैं. बता दें कि माओवादियों ने चुनावों के बहिष्कार करने सूचना जारी की है.

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …