Monday, November 28, 2022 at 6:14 PM

छठपूजा के आयोजन में खुलेआम उड़ीं क़ानून व्यवस्था की धज्जियां, हुआ अश्लील डांस

छठ महापर्व के मौके पर जहां लोग बहुत ही पारंपरिक ढंग से छठ मैया को पूजते हैं। वहीं कुछ स्थानों पर इस त्यौहार के मौके पर अश्लीलता और बदनामी भरे आयोजन कराए जा रहे हैं। यूपी में कानपुर के अर्मापुर इलाके में छठ के विशाल धार्मिक कार्यक्रम में हजारों लोगों की मौजूदगी में बार-बालाओं का नाच कराया गया। यह सब तब हुआ जबकि, सूबे में योगी आदित्यनाथ की सख्त सरकार है।

अर्मापुर में छठ पूजा के लिए हजारों लोग धार्मिक कार्यक्रम में पहुंचे। भजन-कीर्तनों के कुछ देर बाद महिला और बच्चों को क्या अंदाजा था कि वहां अश्लीलता परोसी जाएगी। लेकिन मंच बार बालाएं दाखिल हुईं और स्टेज पर अश्लील डांस दिखने लगा। यह देख जहां नशे में धुत कुछ लोग ठुमके लगाने लगे और हूटिंग करने लगे, वहीं ज्यादातर लोग इन्हें देख गुस्सा हो गए। लोगों की भीड़ ने आयोजकों को बुरा-भला कहा।

भजन कीर्तन को आई थी भीड़, हो गई गुस्सा

अश्लील डांस देख वहां मौजूद ज्यादातर लोग उखड़ गए। महिलाओं ने भी आयोजकों को खरी-खोटी सुनाईं। जिसके बाद बार बालाएं आनन नन में वहां से भागीं। हालांकि, सोशल साइट्स पर इस आयोजन के कई वीडियो आ गए। लोग इन वीडियो को देख-देखकर आयोजकों पर गुस्सा निकाल रहे हैं, कि इतने पवित्र मौके पर भी उन्हें अंध मस्ती सूझ रही है।

छठपूजा में सुने जाते हैं ऐसे गीत

जहां कानपुर में अश्लील डांस करा दिया गया, वहीं देश में जहां छठ महापर्व सालों से मनता आ रहा है वहां छठ मैया के भोजपुरी पारंपरिक छठ गीत सुने जाते हैं। केलवा जे फरेले घवद से उहे पर सुगा मंड़राए… मारबउ रे सुगवा धनुष से… कांच ही बांस के बहंगिया बहंगी लचकत जाए.. जैसे भजन बिहार और बनारस में गाए-बजाए जा रहे हैं।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …