Saturday, December 10, 2022 at 1:11 AM

चेतेश्वर पुजारा ने बना डाला ये अनचाहा रिकॉर्ड, सचिन-ब्रैडमैन भी हैं शामिल

मेलबर्न. भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा मेलबर्न टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक अनचाहे रिकॉर्ड की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। 30 साल के पुजारा एक ही टेस्ट मैच में शतक और शून्य बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उनके 63 टेस्ट मैचों के करियर में यह दूसरा मौका था, जब वह शतक और शून्य बनाकर आउट हुए।

मेलबर्न से पहले 2015 में वह श्रीलंका के खिलाफ 145 और शून्य रन बनाकर आउट हुए थे। एक ही टेस्ट में शतक और शून्य बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी हैं- सचिन तेंदुलकर, सर डॉन ब्रैडमैन, सर विवियन रिचर्ड्स, सर गैरीफील्ड सोबर्स, डेरिल कुलिनन और जैक कैलिस।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने तीन बार एक ही टेस्ट में शतक और शून्य बनाए। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने पहली पारी में 170 रन की भागीदारी की जिसके चलते भारत सात विकेट पर 443 रन बना पाया।

पैट कमिंस ने होम क्राउड को चीयर करने का उस समय अवसर दिया, जब भारत की दूसरी पारी में उन्होंने अपने स्पैल में 10 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया। इसमें पुजारा और कोहली शून्य पर आउट हुए। मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 54 रन बना लिए थे।

बता दें कि तीसरे टेस्ट में भारत बड़ी जीत की ओर बढ़ रहा है। जीत के लिए 399 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन शनिवार (29 दिसंबर) को लंच तक दो विकेट 44 रन पर गंवा दिए थे।

इससे पहले भारत ने 38वें ओवर में ऋषभ पंत के आउट होने के बाद पारी की घोषणा की। भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 443 रन बनाए थे। जसप्रीत बुमराह ने 33 रन देकर छह विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम 151 रन पर आउट हो गई थी।

Check Also

टी10 लीग में चलेगा पूर्व कप्तान एमएस धोनी का बल्ला, अध्यक्ष शाजी मुल्क ने किया दावा

टी10 स्पोर्ट्स लीग के अध्यक्ष शाजी मुल्क ने कहा कि वे अबू धाबी टी10 लीग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *