Friday, January 27, 2023 at 4:56 PM

चार महीने के अंदर शुरू होगा मंदिर निर्माण, अमित शाह व सीएम योगी ने दिया ये संकेत

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला रामलला के हक में आने के बाद भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने 9 नवंबर के फैसले के खिलाफ सभी पुनर्विचार याचिकाओं को भी खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही भगवान श्री राम के भक्त उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जब मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन या मंदिर निर्माण का शुभारंभ होगा।

गृहमंत्री और CM योगी का इशारा

मंदिर निर्माण के तारीख को लेकर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कोई योजना बना रहे हैं। इस बारे में पीएम मोदी ने तो नहीं लेकिन गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने झारखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कुछ संकेत दिए हैं। जिससे पता चलता है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का शुभारंभ 2 अप्रैल 2020 को हो सकता है। बता दें कि 2 अप्रैल को श्रीरामनवमी भी है।

 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक तीन महीने के अंदर मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट का निर्माण किया जाना है। गृहमंत्री अमित शाह कल यानि शनिवार को झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने गिरिडीह, देवघर और बाघमारा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कहा, अयोध्या में चार महीने के अंदर श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा।

Check Also

जोशीमठ: 258 परिवारों को अस्थायी रूप से राहत शिविरों में किया गया विस्थापित

जोशीमठ भू-धंसाव से मकानों पर दरारें आने के कारण सरकार ने अब तक 258 परिवारों …