Wednesday, December 7, 2022 at 10:10 AM

कौशाम्बी के डीएम ने सरकारी अस्पताल में कराई अपनी पत्नी की डिलीवरी

अक्सर लोग अपने इलाज के लिए सरकारी की बजाय प्राइवेट अस्पताल में जाना पसंद करते हैं। ऐसे में कौशाम्बी के डीएम का अपनी पत्नी की डिलीवरी सरकारी अस्पताल में कराना सराहनीय है। उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने अपनी पत्नी की डिलीवरी सरकारी अस्पताल में कराई, ताकि लोग सरकारी अस्पतालों का इस्तेमाल करें। उन्होंने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए ऐसा किया।Image result for कौशाम्बी के डीएम ने सरकारी अस्पताल में कराई अपनी पत्नी की डिलीवरी

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले के डीएम ने प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए अपनी पत्नी की डिलीवरी सरकारी अस्पताल में कराकर मिसाल पेश की है। डीएम मनीष कुमार ने पत्नी अंकिता राज को शनिवार को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था, जहां उन्होंने एक स्वस्थ्य बेटी को जन्म दिया। डीएम ने कहा कि सरकारी अस्पताल में सभी सुविधाएं होने के बावजूद लोग प्राइवेट अस्पताल की तरफ भागते हैं।

सरकारी अस्पताल में बच्ची के जन्म के लिए मां अंकिता को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत पांच हजार रुपये मिले। डीएम ने कहा कि उन्होंने ऐसा पैसों के लिए नहीं, बल्कि लोगों को इस योजना के प्रति जागरुक करने के लिए किया है। वो लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि सरकारी अस्पताल भी प्राइवेट जितने ही बेहतर हैं और यहां डिलीवरी से मां इस सरकारी योजना का लाभ उठा सकती है।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …