Monday, November 28, 2022 at 5:51 PM

किडनी कांड के मास्टरमाइंड अमित राऊत की पत्नी ने पुलिस से की शिकायत

किडनी कांड के मास्टरमाइंड अमित राऊत की पत्नी ने भी अब पुलिस से उसकी शिकायत की है। शिकायत है कि अमित राऊत फर्जी तरीके से अटैच संपत्तियों को बेचना चाहता है। मामले में जांच एसपी क्राइम लोकेश्वर सिंह कर रहे हैं। उन्होंने बृहस्पतिवार को अमित की पत्नी को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है।

काबिलेगौर है कि किडनी कांड के मास्टरमाइंड अमित राऊत की अधिकांश संपत्तियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अटैच की हुई हैं। पिछले दिनों अमित राऊत ने इन संपत्तियों को बेचने के लिए दो लोगों के नाम अलग अलग पावर ऑफ अटार्नी की थी। पुलिस को जब इस मामले का पता चला तो इसकी जांच एसपी क्राइम लोकेश्वर सिंह को दी गई थी।

जानकारी के मुताबिक अमित राऊत की इन संपत्तियों में से ही एक संपत्ति (गुरुग्राम स्थित बंगला) में उसकी पत्नी बुलबुल कटारिया भी रहती हैं। बताया जा रहा है बुलबुल को बार बार यह बंगला खाली करने के लिए कहा जा रहा है ताकि उसका सौदा किया जा सके।

जबकि उस बंगले के आगे बाकायदा ईडी ने अटैचमेंट के बोर्ड लगाए हुए हैं। इससे परेशान होकर बुलबुल कटारिया ने 12 अक्तूबर को पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड से इसकी शिकायत की थी। इसमें पुलिस मुख्यालय ने एसपी क्राइम को मामले की जांच करने के आदेश दिए। इस पर अब बुलबुल कटारिया को बृहस्पतिवार को देहरादून बुलाया गया है।

बुलबुल कटारिया ने पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा था। जांच मेरे द्वारा की जा रही है। लिहाजा इस मामले में उनके बयान आवश्यक हैं। इसलिए उन्हें देहरादून बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है।

Check Also

यरुशलम में दो बस स्टॉप पर हुए ब्लास्ट में एक युवक ने गवाई जान व 21 लोग घायल

यरुशलम में  दो बस स्टॉप पर हुए दो बम धमाकों में एक व्यक्ति की मौत …