Thursday, February 9, 2023 at 3:04 PM

कार कंपनियां इस महीने बीएस-4 के नाम पर दे रही है सबसे बड़ा डिस्काउंट

कार कंपनियां इस महीने बीएस-4 के नाम पर सबसे बड़ा डिस्काउंट दे रही है। यह डिस्काउंट 20 हजार से लेकर 2.25 लाख रुपए तक का है। कंपनियों का कहना है कि बीएस-4 के स्टॉक को खाली करने के लिए कीमतों में सबसे बड़ी छूट अभी चल रही है। एक जनवरी से कार कंपनियां पहले ही दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी है।

किस पर कितनी छूट
हुंडई की तरफ से 20,000 रुपए से लेकर 2,00,000 रुपए तक की छूट दी जा रही है। हुंडई सबसे अधिक अपनी कार पुरानी एलनत्रा और टसकन पर दे रही है। भारत में सबसे अधिक कार बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से अपनी कारों पर 37,000-89,500 रुपए तक की छूट दी जा रही है। सबसे अधिक छूट विटारा ब्रिजा और इको पर चल रही है।

मारुति सुजुकी का कहना है कि इस साल का यह उनका सबसे बढिया ऑफर है। कार कंपनियों में दिसंबर माह के लिए सबसे बड़ी छूट की घोषणा टाटा मोटर्स की तरफ से की गई है। कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स ने पिछले 10 साल में इतनी बड़ी छूट नहीं दी थी। टाटा मोटर्स की छोटी गाड़ियों की कीमतों में कम से कम 77,500 रुपए की छूट दी जा रही है तो कंपनी ने हेक्सा पर 2.25 लाख रुपए छूट देने का ऐलान किया है।

बीएस-4 स्टॉक खत्म करना चाहती हैं कंपनियां
कंपनियों का कहना है कि वह जल्द से जल्द बीएस-4 गाड़ियों के स्टॉक को खत्म करना चाहती है। आगामी एक अप्रैल से बीएस-6 मानक वाली गाड़ियों की बिक्री शुरू हो जाएगी। हालांकि, आगामी 30 जून तक बीएस-4 गाड़ी का पंजीयन कराया जा सकेगा। मारुति सुजुकी के सेल्स एवं मार्केंटिंग के कार्यकारी निदेशक सशांक श्रीवास्तव के मुताबिक कंपनी अपने बीएस-4 के स्टॉक को लगभग समाप्त कर चुकी है। अभी जो डिस्काउंट चल रहा है वह अब तक का सबसे अधिक है और यह काफी दिनों तक कायम नहीं रह सकता है।

Check Also

टाटा मोटर्स के नेशनल एक्सचेंज कार्निवाल के तहत पुरानी कार के बदले मिलेगी नई

यदि आप भी नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं और टाटा मोटर्स की …