Wednesday, December 7, 2022 at 8:06 AM

कांग्रेस सरकार बनने पर 15 साल बाद इस कार्यकर्ता ने पहने जूते, सीएम ने कही ये बड़ी बात

New Delhi. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने तक नंगे पैर रहने और जूते नहीं पहनने का संकल्प लेने वाले कांग्रेस के 40 वर्षीय एक कार्यकर्ता ने यहां बुधवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में अपने पैरों में 15 साल बाद जूते पहने।

कमलनाथ ने ट्वीट पर इसके उल्लेख में लिखा- ‘आज निवास पर राजगढ़ के कार्यकर्ता दुर्गालाल किरार से मिलकर उन्हें जूते पहनाएं। उन्होंने संकल्प लिया था कि जब तक प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी, तब तक जूते नहीं पहनेंगे। ऐसे कार्यकर्ताओं को सलाम है, जो पूरी निष्ठा से कांग्रेस के लिए दिन-रात मेहनत करते है।’ ट्विटर पर मुख्यमंत्री ने इस मौके का फोटो भी शेयर किया। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी उपस्थित थे।

2003 के बाद से जूते-चप्पल नहीं पहने

राजगढ़ से लगभग 20 किलोमीटर दूर लिम्मबोदा गांव के दुर्गालाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के समर्थक हैं। दुर्गालाल ने 2003 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद कांग्रेस की सरकार बनने तक पैरों में जूते नहीं पहनने और नंगे पैर रहने का संकल्प लिया था। अब 15 साल बाद दुर्गालाल का संकल्प पूरा हुआ।

उमा भारती बनी थीं मुख्यमंत्री

कमलनाथ ने 17 दिसंबर को प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। मध्यप्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस की सरकार बनी है। दिग्विजय सिंह वर्ष 1993 से 2003 तक कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। वर्ष 2003 में कांग्रेस चुनाव हार गई और प्रदेश में उमा भारती के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *