Monday, November 28, 2022 at 2:01 PM

कर्नाटक की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव

कर्नाटक की तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने विधानसभा की दोनों सीटों के साथ लोकसभा की मंड्या और बेल्लारी सीटों पर भी जीत दर्ज कर बीजेपी को झटका दिया। वहीं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री की पत्नी अनिता कुमारस्वामी ने उपचुनाव में जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है। पहली बार, कोई मुख्यमंत्री अपनी पत्नी के साथ विधानसभा में प्रवेश करेंगे।

Image result for कर्नाटक उपचुनाव

इस जीत के बाद अनिता कुमारस्वामी के साथ मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अब साथ-साथ विधानसभा जाएंगे। हालांकि कुमारस्वामी और उनकी पत्नी पहले सदन के सदस्य रह चुके हैं। कुमारस्वामी रामानगर से विधायक थे, उस वक्त अनिता मधुगिरि विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। लेकिन बतौर सीएम की पत्नी अनिता के लिए ये पहला अवसर होगा।

बता दें कि रामानगर विधानसभा सीट पर कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी की पत्नी अपनी किस्मत आजमा रही थीं और माना जा रहा था कि यहां वे एक आसान जीत दर्ज करेंगी। अनिता कुमारस्वामी पहले राउंड की गिनती के बाद से ही अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी बीजेपी के एल चंद्रशेखर से आगे चल रही थी और उन्होंने अपनी लीड को और मजबूत करते हुए लगभग एकतरफा मुकाबले में बीजेपी उम्मीदवार को 109137 वोटों से मात दी।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …