Wednesday, December 7, 2022 at 8:39 AM

उज्जैन से राहुल का शिवराज सरकार पर निशाना

मध्य प्रदेश के उज्जैन में चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को शिवराज सिंह चौहान पर भ्रष्टाचार में डूबे होने के आरोप लगाए। गांधी ने कहा, भाजपा का एक ही धर्म है और वो है भ्रष्टाचार। मध्य प्रदेश में भाजपा और आरएसएस के लोग आम लोगों का पैसा लूट अपनी जेबें भर रहे हैं। राहुल गांधी मंच पर ही एक बोतल में पानी भी लेकर पहुंचे और कहा कि ये शिप्रा नदी का पानी है। नदी को साफ करने में 400 करोड़ रुपए खर्च करने की बात कही गई लेकिन उनका मंत्री इस पानी को पी ले तो बेहोश हो जाए।

Related image
बीजेपी में हर ओर भ्रष्टाचार .

राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी धर्म की बात करती है मगर इनका धर्म भ्रष्टाचार है। शिप्रा नदी की सफाई के नाम पर घोटाला हुआ तो व्यापम भी आपके सामने है। मध्य प्रदेश में मंडियों में किसान जाता है तो उसका माल तौला नहीं जाता, सही दाम नहीं मिलता यदि मिलता है तो महीनों बाद मिलता है, बोनस नहीं मिलता। शिवराज सिंह चौहान जहां भी जाते हैं घोषणा करते हैं। 20,000 घोषणाएं की मगर, काम किसी पर नहीं हुआ। यहां की टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री को खत्म कर दिया। इस इंस्डस्ट्री को हम फिर से शुरु करेंगे और यहां के युवा टेक्सटाईल इंस्डस्ट्री में रोजगार पायेंगे।

केंद्र पर भी राहुल का निशाना

राहुल गांधी ने उज्जैन से शिवराज सरकार के साथ-साथ केंद्र की सरकार को भी जमकर निशाना बनाया। राहुल ने कहा, पूर्व सैनिकों ने बताया कि मोदी जहां भी जाते हैं कहते हैं कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ लागू कर देने की बात कहते हैं जबकि सच्चाई ये है कि आज तक ‘वन रैंक, वन पेंशनट नहीं हुआ। इस पर मोदी सर्फ झूठ बोलते हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा, पीएम नरेंद्र मोदी ने अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये देने के लिये मध्य प्रदेश के युवाओं से रोज़गार छीना। प्रधानमंत्री ने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि अगर राफेल हवाई जहाज का सौदा करना है तो कांट्रैक्ट एचएएल को नहीं अनिल अंबानी को मिलेगा। फिर जब सीबीआई डायरेक्टर राफेल हवाई जहाज पर जांच शुरू करने जा रहे थे तो मोदी ने कांपते हुए आधी रात को सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया।

रैली से पहले पहुंचे मंदिर

रैली से पहले राहुल गांधी ने उज्जैन से महाकालेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रहे। राहुल गांधी ने महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन के बाद मालवा-निमाड़ अंचल में अपने दो दिवसीय चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की है। उज्जैन के बाद राहुल झाबुआ, इंदौर, धार, खरगोन और महू में भी चुनावी सभाएं करेंगे।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …