Monday, November 28, 2022 at 5:30 PM

इस दिवाली अपने दोस्तों को दे ये प्यार भरे तोहफे

हर व्यक्ति पूरे सालभर से को दिवाली के त्योहार का इन्तजार रहता हैं क्योंकि इस त्योहार पर कई व्यंजनों के साथ तोहफे भी मिलते हैं। परिवारजन और रिश्तेदार एक-दूसरे को तोहफे भेंट करते हैं और दिवाली की शुभकामना देते हैं। अगर आप भी अपने रिश्तेदारों को इस दिवाली कुछ ऐसा देने की सोच रहे हैं, जिससे रिश्तों में नजदीकियां आए और प्यार बढे। तो आज हम आपके लिए कुछ लाजवाब गिफ्ट आईडिया लेकर आए हैं, जिनकी मदद से आप अपनी गिफ्ट देने की इच्छा को पूरी कर सकते हैं और रोष्टों में मधुरता ला सकते हैं। तो आइये जानते है इन गिफ्ट्स के बारे में।

Image result for इस दिवाली अपने दोस्तों को दे ये प्यार भरे तोहफे

* चॉकलेट बॉक्स 

त्योहार के मौके पर पहली चीज जो हम सबको याद आती है वह है मिठाई। लेकिन अगर आप ट्रडिशनल मिठाई गिफ्ट में नहीं देना चाहते तो चॉकलेट के ऑप्शन पर जा सकते हैं। आखिर मुंह मीठा किए बिना सेलिब्रेशन कैसे पूरा होगा। चॉकलेट्स से न सिर्फ आप अपनों का दिल जीत पाएंगे बल्कि यह इस वक्त का हॉट ट्रेंड भी है। इस दिवाली आप चाहें तो चॉकलेट्स और ड्राई फ्रूट्स को मिलाजुलाकर स्पेशल हैंपर गिफ्ट में दे सकते हैं।

* कैंडल और फ्रेगरेंस 

दिवाली रोशनी का त्योहार है और दीयों और मोमबत्तियों के बिना इसकी खूबसूरती अधूरी है। ऐसे में आप चाहें तो डिजाइनर और सेंटेड कैंडल्स भी अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को तोहफे में दे सकते हैं। आप चाहें तो मार्केट से खरीदने के अलावा ऑनलाइन भी इन चीजों की खरीददारी कर सकते हैं। ऑनलाइन न सिर्फ आपको अच्छी डील मिल जाएगी बल्कि आपके समय की भी बचत होगी।

* लैंप्स और लाइटिंग 

बात रोशनी और लाइट्स की हो रही हो तो लैंप्स से बेहतर और क्या हो सकता है। इन दिनों बाजार में एक से बढ़कर एक लैंप्स और लाइट्स की रेंज मौजूद है। आप बस अपने बजट के हिसाब से इन लैंप्स या लाइट्स को चुन सकते हैं। यकीन मानिए घर की सजावट के तौर पर भी इन लाइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

* मूर्तियां 

भगवान की मूर्तियां गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑप्शन है। दिवाली का मौका है। आप चाहें तो लक्षमी-गणेश की खूबसूरत मूर्तियों को भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट में दे सकते हैं। फिर चाहे वह व्यक्ति धार्मिक हो या नहीं, दिवाली के लिहाज ये गिफ्ट परफेक्ट माना जाता है। आप चाहें तो मिट्टी या सेरैमिक के अलावा मेटल की मूर्तियां भी गिफ्ट में दे सकते हैं।

Check Also

दाग-धब्बे, एक्ने जैसी प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाने में कारगर हैं बेसन

बेसन किचन में इस्तेमाल होने वाली मुख्य चीज है।  इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व …