Tuesday, January 31, 2023 at 12:58 PM

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच तेज़ी से फैली ये बिमारी, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

साउथ अफ्रीका दौरे पर इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. मौजूदा दौर में कमजोर मानी जा रही साउथ अफ्रीकी टीम ने इंग्लैंड (South Africa vs England) को पहले टेस्ट मैच में 107 रन से हरा दिया. मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन किया. इसके साथ ही हार की वजह उसके खिलाड़ियों का बीमार होना भी रहा. बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर अब तक इंग्लैंड के 11 खिलाड़ी बीमार हो चुके हैं. यही नहीं इंग्लैंड के कोचिंग स्टाफ के 5 से 6 सदस्य भी बीमार हुए हैं.

इंग्लैंड पर फ्लू की मार
साउथ अफ्रीका पहुंचने के बाद से इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीमार (England Players flu) होने का सिलसिला जारी है. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमीनिक सिबले सोमवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गयी टीम के बीमार हुए क्रिकेटरों की सूची में शामिल हो गए. टीम के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि इस महीने दौरे के शुरू होने के बाद से 11 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ के छह सदस्य किसी न किसी समय बीमार हुए. बता दें कि बीमारी की वजह से क्रिस वोक्स और जैक लीच पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सके. दोनों को अलग कमरे में बंद रखा गया. वहीं, सेंचुरियन टेस्ट के दौरान कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स की भी तबीयत खराब हुई थी.

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका में लगातार सिर दर्द और जुकाम की शिकायत हो रही है. ये फ्लू खिलाड़ियों के बीच फैल रहा है. इसलिए सभी बीमार क्रिकेटरों को अलग-अलग कमरे में रखा जा रहा है.

बीमार होने वाले 11 इंग्लिश खिलाड़ी- डोम सिबले, जो डेनली, जो रूट, ऑली पोप, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, जैक लीच, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड.साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड का कार्यक्रम
बता दें कि इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (South Africa vs England) के बीच दूसरा टेस्ट केपटाउन में 3 जनवरी को खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट पोर्ट एलिजाबेथ में 16 जनवरी और आखिरी टेस्ट जोहान्सबर्ग में 24 जनवरी को होगा. इसके बाद तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज होगी. वनडे सीरीज का आगाज 4 फरवरी और टी20 सीरीज 12 फरवरी से होगी

Check Also

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 : बेलारुस की अरीना सबालेंका ने महिला सिंगल्स का खिताब जीता

बेलारुस की अरीना सबालेंका ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया …