Tuesday, January 31, 2023 at 11:36 AM

आबिद अली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेली शतकीय पारी

आबिद अली ने श्रीलंका के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली। वह इसी के साथ टेस्ट और वनडे फॉर्मेट के डेब्यू मैच में सेंचुरी लगाने वाले क्रिकेटर बन गए, लेकिन फैंस उन्हें ये कारनामा करने वाला पहला क्रिकेटर बता रहे हैं, जो बिल्कुल गलत है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की एनिड बैकवेल ने सबसे पहले ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। दिसंबर 1968 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक के बाद फरवरी 1982 में उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध डेब्यू वनडे में 101 रन ठोके थे। ऐसे में आबिद अली ये कारनामा करने वाले दूसरे क्रिकेटर, जबकि पहले पुरुष क्रिकेटर हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले पुरुष बल्लेबाज बन गए। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यह उपलब्धि हासिल की।

यह 32 वर्षीय बल्लेबाज जब 95 रन पर था तब उन्होंने विश्वा फर्नांडो पर पहले चौका जड़ा और फिर कवर पर दो रन के लेकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पर 112 रन की पारी खेली थी।

आबिद उन 15 बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने वनडे में पदार्पण पर सैकड़ा जड़ा लेकिन इनमें से कोई भी अन्य अपने पहले टेस्ट मैच में शतक नहीं लगा पाया। आबिद टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण पर शतक जड़ने वाले 11वें पाकिस्तान बल्लेबाज हैं।

Check Also

बिग बॉस के घर में ट्रामा और एंग्जायटी से गुजरी टीना दत्ता, शो से निकलते ही किया खुलासा

एक्ट्रेस टीना दत्ता कम वोट मिलने की वजह से इस हफ्ते बिग बॉस 16 से …