Monday, November 28, 2022 at 1:47 PM

आज वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। पीएम आज वाराणसी के लोगों को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। आज पीएम कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वाराणसी के लोगों को 2413 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। वाराणसी स्थित रिंग रोड तिराहे पर आयोजित कार्यक्रम में पीएम गंगा पर बने पहले मल्‍टी-मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग-56 के बाबतपुर से वाराणसी तक चार लेन चौड़ीकरण,वाराणसी रिंग रोड फेज-1, सीवरेज ट्रीटमेन्ट प्लांट समेत कई और परियोजनाओं का लोकापर्ण करेंगे।Image result for आज वाराणसी के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री आज कोलकाता से आने वाले देश के पहले कंटेनर जहाज की आमद के गवाह भी बनेंगे। वहीं बाबतपुर-वाराणसी हवाई अड्डा मार्ग और वाराणसी रिंग रोड का लोकार्पण भी करेंगे।पीएम मोदी राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के तहत एक परियोजना का शिलान्‍यास भी करेंगे। स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के तहत एक परियोजना का शिलान्‍यास भी करेंगे। पीएम मोदी 759.36 करोड़ की लागत से बनने वाली वाराणसी रिंग रोड का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा मोदी इंटरनेशनल डाइवर्जन ऑफ ड्रेन एंड ट्रीटमेंट वर्क एट रामनगर-वाराणसी का उद्घाटन करेंगे। वहीं लहरतारा-काशी हिन्‍दू विश्‍वविद्यालय मार्ग पर ओवरब्रिज, वाराणसी में हेलीपोर्ट का निर्माण, ड्राइवर प्रशिक्षण केन्द्र सेत कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

वहीं अन्‍तर्देशीय जल परिवहन को बढ़ावा देने की महत्‍वाकांक्षी परियोजना का उद्घाटन करेंगे। विश्व बैंक की सहायता से बने जल मार्ग विकास परियोजना के तहत बने टर्मिनल को हल्दिया-वाराणसी के बीच राष्‍ट्रीय जलमार्ग-1 तक विकसित किया जा रहा है। इस में कुल 5369.18 करोड़ रुपए की अनुमानित लागत होगी। इसकी मदद से 1500 से 2000 टन के बड़े जहाजों की भी आवाजाही संभव हो सकेगी।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …