Monday, November 28, 2022 at 12:46 PM

अमृतसर धमाके में पुलिस ने जारी किए दो संदिग्धों के स्केच

अमृतसर के अदलीवाल स्थित निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले के बाद पुलिस ने दो संदिग्धों के स्केच जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही पंजाब सरकार संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है।

Image result for अमृतसर धमाके में पुलिस ने जारी किए दो संदिग्धों के स्केच

रातभर पुलिस और बीएसएफ ने सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन चलाया। रविवार को अमृतसर के गांव अदलीवाल स्थित निरंकारी सत्संग भवन पर दो नौजवानों ने उस समय ग्रेनेड से हमला कर दिया था जब यहां सैकड़ों लोग सत्संग कर रहे थे। इस हमले में निरंकारी समुदाय के तीन लोगों की मौत हो गई व 15 घायल हो गए। हालांकि की पुलिस को अभी तक कोई बड़ा सुराग हाथ नहीं लगा है। लेकिन रविवार को देर रात पुलिस ने सत्संग भवन के मुख्य गेट पर मौजूद महिला परमजीत कौर व एक उत्तम सिंह नामक पुरुष सेवादार से पूछताछ के आधार पर दो सन्दिग्ध युवकों के स्केच जारी किए हैं।

निरंकारी मिशन की सेवादार परमजीत कौर के बताए हुलिये के अनुसार हमलावर नौजवान थे। उनके मुंह रुमाल से ढके हुए थे और एक युवक ने की दाढ़ी बंधी हुई थी, उसके पास पिस्तौल भी थी। वह निरंकारी भवन में घुसकर बम फेंककर फरार हो गए।

अमृतसर हमले के बाद रविवार देर रात सीमावर्ती जिले गुरदासपुर, तरनतारन, फिरोजपुर, गुरदासपुर व पठानकोट के सीमावर्ती गांवों में बीएसएफ व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके अलावा पंजाब समेत पड़ोसी राज्यों में हाई अलर्ट जारी करके संदिग्धों की तलाशी शुरू कर दी है।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …