Wednesday, December 7, 2022 at 8:50 AM

अमृतसर के निरंकारी भवन में बम धमाका, तीन लोगों की मौत

पंजाब के अमृतसर में एक बड़ा धमाका हुआ है. अमृतसर के निरंकारी भवन में एक धमाका हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक पर सवार दो लड़कों ने निरंकारी भवन में बम फेंका और फिर वहां से भाग गए.Image result for अमृतसर के निरंकारी भवन में बम धमाका, तीन लोगों की मौत

घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया

अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए इस धमाके में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को पास के ही अस्पताल में पहुंचाया गया है.

आतंकी जाकिर मूसा पर धमाके का शक

अभी इस मामले के पीछे कौन है इसके बारे में पता नहीं लग पाया है लेकिन पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में आतंकी हमले की घटना को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिसके बाद राज्य हाई अलर्ट पर था. खुफिया ब्यूरो को ये जानकारी मिली थी कि कश्मीर में ऑपरेट करने वाला आतंकी जाकिर मूसा फिरोजपुर आया था. खुफिया ब्यूरो के पास यह भी इनपुट है कि जाकिर मुसा ग्रुप के 7 आतंकी फिरोजपुर आए थे. इन आतंकियों को अमृतसर में भी देखा गया था.

इसके बाद ही गुरदासपुर, पठानकोट और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट कर दिया गया. गुरदासपुर में मूसा और उसके साथी आतंकियों के पोस्टर दिवारों पर लगाए गए थे. साथ ही 4 दिन पहले पठानकोट में संदिग्ध आतंकी इनोवा कार छीनकर भागे थे. संदिग्धों की सीसीटीवी तस्वीरें पुलिस पूरे पंजाब में जारी कर चुकी है.

पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित

इस घटना के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. पुलिस लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रही है. साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में भी हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. दिल्ली के निरंकारी भवन की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

अमृतसर के राजासांसी गांव में ये धमाका हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये इलाका शहर से बाहर है और निरंकारी भवन के मेन गेट से ही बाइक सवार लड़कों ने बम फेंका.

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …